Vande Bharat Train: प्रधानमंत्री वंदे भारत ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी, जाने रूट

PBLive
2 Min Read

Vande Bharat Train : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, 15 सितंबर को पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके तहत पीएम मोदी टाटा-पटना, टाटा-बेरहामपुर (ओडिशा) और देवघर-बनारस वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

खास बात यह है कि देवघर से वाराणसी तक ट्रेन के जरिए श्रद्धालु बहुत कम समय में बाबा बैद्यनाथ की नगरी और बाबा भोलेनाथ की नगरी पहुंच सकेंगे। रेलवे सूत्रों का कहना है कि उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री जमशेदपुर जायेंगे।

Vande Bharat Train : अब झारखंड, ओडिशा और यूपी की बारी है

मोदी-3 सरकार में एक के बाद एक तेज गति से वंदे भारत ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इसके अलावा 31 अगस्त को प्रधानमंत्री ने मेरठ-लखनऊ, चेन्नई एग्मोर-नागरकोइल और बेंगलुरु-मदुरै के बीच तीन ट्रेनों का उद्घाटन किया था। अब झारखंड, ओडिशा और यूपी की बारी है।

देवघर और वाराणसी धार्मिक और सांस्कृतिक दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण स्थान हैं, जहां देश-विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए इस रूट पर बंदे भारत ट्रेन का इस्तेमाल करने का फैसला लिया गया है। दूसरी ट्रेन जमशेदपुर से पटना और तीसरी ट्रेन जमशेदपुर से ब्रह्मपुर के बीच चलेगी।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *