Lokayukt Raid Dindori : आय से अधिक संपत्ति मामले में पंचायत सचिव के घर लोकायुक्त का छापा, जाने अपडेट

PBLive
3 Min Read

Lokayukt Raid Dindori : लोकायुक्त टीम ने डिंडोरी जिले में भी छापेमारी की। यहां लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने पंचायत सचिव के घर पर छापा मारा। सुबह 5 बजे 10 सदस्यों की टीम ने सचिव के घर पर छापा मारा। समनापुर ब्लॉक के जाड़ा टनल पंचायत में सचिव पद पर कुर्क संपत्ति की जांच चल रही है। लोकायुक्त की टीम ने बम्हनी स्थित घर पर छापा मारा। फिलहाल जांच चल रही है।

लोकायुक्त ने किसी को भी अंदर नहीं घुसने दिया

खबर मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण पंचायत सचिव के घर के बाहर जमा हो गये। लोकायुक्त पुलिस किसी को भी प्रवेश नहीं करने दे रही है। पंचायत सचिव से भी पूछताछ की जा रही है।

कीमती जमीन भी आ रही है

सचिव के समक्ष चार पहिया वाहन समेत कीमती जमीन का भी खुलासा किये जाने की खबर है। डीएसपी ने कहा कि जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होगी कि पंचायत सचिव ने कितनी संपत्ति अवैध तरीके से अर्जित की है।

आधा दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में ठेकेदारी का काम

पंचायत सचिव पर राजनीतिक संरक्षण होने के कारण वह अपनी ग्राम पंचायत सहित आसपास की आधा दर्जन से अधिक ग्राम पंचायतों में ठेकेदारी करता था।

काम की गुणवत्ता पर काफी समय से सवाल उठ रहे थे

सचिव के माध्यम से निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर काफी समय से सवाल उठते रहे हैं। बताया जाता है कि पंचायत सचिव भी विभागीय स्तर पर कोई कार्रवाई करने से कतराते थे। इसके चलते वह मनमानी कर रहे हैं।

पंचायत सचिव ठेकेदारी भी कर रहे हैं

जबलपुर लोकायुक्त ने यह कार्रवाई असमान संपत्ति की शिकायतों के बाद की। गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत सचिव भी संविदा पर काम कर रहे हैं। कुछ इंजीनियरों की भूमिका पर भी सवाल हैं।

पंचायत सचिव अपने माध्यम से यह कार्य कराते हैं

पंचायत सचिव मनमाने ढंग से ग्राम पंचायत का काम कर लाखों रुपये कमा रहे हैं, इस मामले में जिला स्तरीय अधिकारियों की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *