सरपंच और उसके साथियों ने चरवाहों पर लाठी-डंडों और कुल्हाड़ियों से किया हमला, जमीन पर अवैध कब्जे का है मामला

PBLive
2 Min Read

MP Panna News : मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के धर्मपुर थाना अंतर्गत वसुदा गांव के बैरहा में मवेशी चराने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष के सरपंच समेत सैकड़ों लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर आ गए और चरवाहों पर लाठी-डंडों और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया।

इस घटना में 14 गौपालक घायल हो गये। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। खून से लथपथ लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने घायलों की शिकायत के मद्देनजर धर्मपुर थाने में एक दर्जन के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और जांच की जा रही है।

बताया जाता है कि जिले के धरमपुर थाना अंतर्गत वसुदा बैरहा गांव स्थित चारागाह की भूमि, जिस पर बजरंगपुर टोले के किसान कई वर्षों से अपने मवेशी चराते आ रहे हैं। जिस भूमि का उल्लेख किया गया है उस जमीन पर ग्राम के लोगों का निस्तार होता था, उक्त जमीन लगभग 70 बीघा है। जहां ग्रामीण गाय-भैंस चराने जाते थे।

लेकिन इस जमीन पर सिंगपुर ग्राम पंचायत के सरपंच योगेन्द्र धुरिया उर्फ ​​रसगुल्ला महाराज की नजर लग गई। सरपंच ने जमीन पर अवैध कब्जा करने की योजना बनाई। इसके चलते 13 अक्टूबर को चार ट्रैक्टर करीब 150 लोगों को लेकर मौके पर पहुंचे और जुताई शुरू कर दी। ग्रामीण अपने मवेशी चरा रहे थे, जिसके लिए सरपंच ने मना कर दिया।

जब ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो सरपंच और उसके साथियों ने उन्हें लाठी, डंडे और कुल्हाड़ी से पीटना शुरू कर दिया। 14 लोग घायल हो गये। घटना की सूचना धर्मपुर थाने को दी गयी। पुलिस के पहुंचते ही आरोपी मौके से भाग गए।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *