मध्य प्रदेश को मिलने जा रही बड़ी सौगात! छह औद्योगिक इकाइयों का होगा भूमिपूजन और लोकार्पण, लोगों को मिलेगा रोजगार

PBLive
2 Min Read

MP News : उज्जैन और जबलपुर के बाद एमपीआईडीसी (मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास निगम) 28 अगस्त को ग्वालियर में क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन का आयोजन करेगा। इसमें इंदौर क्षेत्र में छह औद्योगिक इकाइयों का वर्चुअल भूमिपूजन और उद्घाटन होगा। इस कॉन्क्लेव के साथ ही एमपीआरडीसी फरवरी 2025 में होने वाले एमपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का प्लान भी तैयार कर रहा है।

ओसवाल कास्टिंग्स 24.5 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

एमपीआईडीसी के अधिकारियों ने बताया कि कॉन्क्लेव में इंदौर क्षेत्र की छह इकाइयों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी होगा। इसमें ओसवाल कास्टिंग्स प्राइवेट लिमिटेड (धातु एवं अलौह उत्पाद) स्मार्ट इंडस्ट्रियल पार्क धार में 24.5 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है, जहां 150 लोगों को रोजगार मिलेगा।

पंचशील ऑर्गेनिक्स लिमिटेड 100 करोड़ रुपये का निवेश करेगी

पंचशील ऑर्गेनिक्स लिमिटेड (API, Bulk Drugs and Intermediate) स्मार्ट इंडस्ट्रियल पार्क धार में 100 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है। यहां 250 लोगों को नौकरी मिलेगी। धार के उज्जैनी औद्योगिक क्षेत्र में सातवाहर उद्योग प्रालि (Food Processing) 1.5 करोड़ रुपये का निवेश कर 10 लोगों को रोजगार देगी। जैन इंजीनियरिंग (Auto Component) ने एसईजेड धार में 15 करोड़ रुपये का निवेश किया है, जिसमें 50 लोगों को रोजगार मिलेगा।

इंडस्ट्री खुलने से लोगों को नौकरियां मिलेंगी

इसी तरह, जेतपुरा औद्योगिक क्षेत्र में ओके फर्न प्रिसिजन कास्टिंग्स प्राइवेट लिमिटेड (Castings) 20 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और 150 लोगों को रोजगार देगी। जीनो फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड (Pharmaceuticals) स्मार्ट इंडस्ट्रियल पार्क धार में 120 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट तैयार कर रही है, जिसमें 250 लोगों को रोजगार मिलेगा। एमपीआईडीसी सीईओ (MPIDC Executive Director) सपना जैन ने कहा कि कॉन्क्लेव में इंदौर क्षेत्र की छह इकाइयों का वर्चुअल भूमिपूजन और उद्घाटन भी होगा।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *