IPL 2024 RR vs RCB:अहमदाबाद में खेला जाएगा राजस्थान रॉयल्स-रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच,हारने वाली टीम का सफर होगा खत्म

देवेन्द्र पाण्डेय
3 Min Read
PHOTO SOURCE-GOOGLE

IPL 2024 RR vs RCB:आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें इसके लिए तैयार है. यह मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा. जो टीम यहां हारेगी उनका सफर यही खत्म हो जाएगा. तो वहीं, जो टीम जीतेगी वे सेमीफाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स अब तक 21 बार आमने-सामने आ चुके हैं. इन 21 मुकाबलों में 5 बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने बाजी मारी. 13 बार राजस्थान रॉयल्स की टीम जीती है. 3 मैच टाई हो गया. आरसीबी पिछले 6 मुकाबलों में लगातार जीत दर्ज की है. एक समय था जब वे टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर थे. (IPL 2024 RR vs RCB)राजस्थान रॉयल्स अपने पिछले 5 मुकाबलों में एक भी जीत दर्ज नहीं कर सका है.

IPL 2024 RR vs RCB

RR ने लगातार 4 मैच गंवाए

राजस्थान रॉयल्स लगातार 4 मैच गंवाए हैं. 1 मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स में से जो भी टीम इस मुकाबले में हारेगी वो दूसरे क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी.

RCB की संभावित प्लेइंग XI

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की संभावित प्लेंंइग-11: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, कर्ण शर्मा और मोहम्मद सिराज.

RR की संभावित प्लेंइग-XI

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेंइग XI: संजू सैमसन (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, आवेश खान और युजवेंद्र चहल.

यह भी पढ़े-

Prashant Kishor:बिहार की सियासत में होगी नए दल की एंट्री, प्रशांत किशोर ने किया एलान

राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी काफी मजबूत

राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी काफी मजबूत पिछले कुछ मुकाबले के प्रदर्शन के आधार पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का पलड़ा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भारी दिखाई पड़ रहा है. प्लेऑफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम वापसी कर सकती है. राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज आरसीबी के बल्लेबाजों पर हावी होने की कोशिश करेंगे. ट्रेंट बोल्ट की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी काफी मजबूत है.

Share This Article
ऋषि श्रृंगी मुनि की तपोभूमि सिंगरौली की पावन धरा से निकला. पठन-पाठन से प्यार था लिहाजा पत्रकारिता से बेहतर पेशा कोई और लगा नहीं. अखबार से शुरु हुआ सफर टीवी और डिजिटल मीडिया के माध्यम में जारी है. इस दौरान करीब 14 साल गुजर गए पता ही नहीं चला. किसी विषय विशेष में दक्षता तो नहीं है पर अध्ययन के शौक की वजह से हर विषय में दखल जरूर है. खेल, राजनीति, खेती–किसानी और राजनीति विज्ञान में गहरी रुचि. इतिहास के पन्ने खंगालने का शौक रखता हूं. फिलहाल अभी एनडीटीवी, एबीपी न्यूज़, टाइम्स नेटवर्क के सभी ग्रुप व इंडिया टीवी जैसे बड़े न्यूज़ चैनल के लिए काम कर रहा हूं. विकास पत्रकारिता में घनघोर रुचि. जमीनी स्तर की रिपोर्टिंग करना और उसके बारे में लिखना काफी पसंद है. मैं उन चुनिंदा लोगों में से हूं जिनके लिए पत्रकारिता आज भी किसी प्रोफेशन से ज्यादा एक आंदोलन है. अपनी कमियों में सुधार और अपनी खूबियों को निखारना चाहता हूं. पॉलिटिक्स, क्राइम, इंटरटेनमेंट, क्रिकेट, फील्ड रिपोर्टिंग मेरे पंसदीदा विषय हैं. एक चीज में विश्वास करता हूं "Nothing is Impossible"
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *