Laapataa Ladies :सुर्ख़ियो में ‘लापता लेडीज’, जानें क्या है इसकी खासियत और क्यों देखेंगे इस फिल्म को चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ समेत सुप्रीम कोर्ट के जज और रजिस्ट्री अधिकारी

PBLive
5 Min Read
Laapataa Ladies PHOTO SOURCE- GOOGLE
Laapataa Ladies :2024 में रिलीज हुई ‘लापता लेडीज’ सुप्रीम कोर्ट के जजों का मनोरंजन करेगी,इस फिल्म को आज बड़े पर्दे पर चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ समेत सुप्रीम कोर्ट के जज और रजिस्ट्री अधिकारी देखेंगेकिरण राव द्वारा निर्देशित फिल्म ‘लापता लेडीज’ (Laapataa Ladies) इसी साल यानि 2024 में जब सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो दर्शकों ने इस फिल्म को बहुत ज्यादा सराहा ,फिल्म को देखने के लिए दर्शकों की भीड़ जुट गई। और सबसे बड़ी बात है की बहुत ही कम समय में अपने बजट से कही ज्यादा की कमाई की। । किरण राव ने 13 साल बाद इस फिल्म से निर्देशन के क्षेत्र में वापसी की थी और उनकी वापसी काफी दमदार रही और इसकी गूंज दूर तक सुनाई दी। अब इस फिल्म की खास स्क्रीनिंग आज होने वाली है वो भी सुप्रीम कोर्ट के जजों के लिए,चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ समेत सुप्रीम कोर्ट के जज और रजिस्ट्री अधिकारी शुक्रवार (9 अगस्त 2024) को लापता लेडीज मूवी देखेंगे. इस फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग सुप्रीम कोर्ट के ऑडिटोरियम में शुक्रवार शाम 4.15 बजे से होगी.

सुपर हिट व दर्शको को पसंद आई यह फिल्म

लापता लेडीज (Laapataa Ladies)  फिल्म 1 मार्च 2024 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. यह फिल्म दो दुल्हनों, फूल (नितांशी गोयल) और पुष्पा (प्रतिभा रांता) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो गलती से ट्रेन में जगह बदल लेती हैं. इस फिल्म को दर्शकों से जबरदस्त रिस्पांस मिला. न्यूज एजेंसी एएनआई रिपोर्ट के मुताबिक लापता लेडीज की पटकथा और संवाद लिखने वाली लेखिका स्नेहा देसाई ने कहा कि निर्माता चाहते थे कि दर्शक फूल और पुष्पा के पात्रों के माध्यम से सामाजिक स्थिति के बारे में जागरूक हों.

 क्या बोले सीजेआई?

बार एंड बेंच की रिपोर्ट के मुताबिक लापता लेडीज (Laapataa Ladies) मूवी को सुप्रीम कोर्ट ऑडिटोरियम में दिखाने का प्लान सीजेआई की पत्नी कल्पना दास को तब आया जब उन्होंने स्टाफ के साथ यह फिल्म देखी. रिपोर्ट के मुताबिक सीजेआई ने लापता लेडीज मूवी की स्क्रीनिंग को लेकर बताया, “यह सुप्रीम कोर्ट के कर्मचारियों को संवेदनशील बनाने की एक पहल है, इस वजह से ऑडिटोरियम में स्क्रीनिंग होने जा रही है. सुप्रीम कोर्ट में कई ऐसी चीजें हैं, जिसका प्रचार नहीं किया जाता. जैसे कि अब हमारे पास सुप्रीम कोर्ट के अंदर कर्मचारियों के उपचार और आराम के लिए चौबीसों घंटे आयुर्वेदिक क्लिनिक भी है. इसलिए यह स्क्रीनिंग हमारे सदस्यों के बीच आपसी जुड़ाव के लिए भी है.”

फिल्म की होगी खास स्क्रीनिंग

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के जजों के लिए कल कोर्ट परिसर में फिल्म ‘लापता लेडीज’ की विशेष स्क्रीनिंग होगी। सुप्रीम कोर्ट के जजों के साथ उनकी पत्नी और रजिस्ट्री के अधिकारी भी इसके लिए आमंत्रित किए गए हैं। इस मौके पर बॉलीवुड एक्टर और फिल्म के प्रोड्यूसर आमिर खान और फिल्म डायरेक्टर किरण राव भी मौजूद रहेंगे। स्क्रीनिंग सुप्रीम कोर्ट के एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग कॉम्प्लेक्स के ऑडिटोरियम में होगी। ऐसे में अब ये फिल्म जजों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

यह भी पढ़े: Nancy Tyagi -जानिए यूपी की 21 साल की युवती ने ऐसा कौन सा काम कर दिया जो न कर सके भारत के बड़े नाम,अब इस लड़की के टैलेंट का हर कोई हो गया दीवाना

फिल्म की कास्ट

जियो स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत, ‘लापता लेडीज’ (Laapataa Ladies) किरण राव द्वारा निर्देशित और आमिर खान और ज्योति देशपांडे द्वारा निर्मित है। यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शंस और किंडलिंग प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाई गई, जिसकी स्क्रिप्ट बिप्लब गोस्वामी की अवॉर्ड विनिंग कहानी पर आधारित है। यह फिल्म 1 मार्च 2024 को सिनेमा घरों में रिलीज हुई थी। फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश के सीहोर जिले हुई। ये वही जिला है जहां ‘पंचायत’ की भी शूटिंग हुई है। फिल्म की कास्त की बात करें तो इसमें रवि किशन थानेदार के किरदार में हैं। वहीं प्रतिभा रांटा और नितांशी गोयल दुल्हन के किरदार में थीं। वहीं सपर्श श्रिवास्तव लीड एक्टर दीपक के किरदार में नजर आए।

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *