SBI के इस एफडी योजना मे निवेश कर पाये तगड़ा रिटर्न, 7.75 फीसदी की ब्याज दर

PBLive
3 Min Read
Source : SBI Bank Official Website

SBI Amrit Vrishti Scheme : आज और कल वित्तीय सुरक्षा बनाए रखने के लिए हम सभी अलग-अलग योजनाएं अपनाना पसंद करते हैं। ज्यादातर निवेशक ऐसी जगह निवेश करना पसंद करते हैं जहां किसी भी तरह का कोई जोखिम न हो और भविष्य में उन्हें तगड़ा रिटर्न भी मिल सके। अगर आप भी उनमें से एक हैं जो कुछ समय के लिए अपना पैसा जमा करना चाहते हैं और तगड़ा रिटर्न कमाना चाहते हैं तो आप देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश कर सकते हैं। भारतीय स्टेट बैंक की अमृत वृष्टि एफडी योजना में 444 दिन की गारंटीड रिटर्न योजना है; कृपया हमें इस एफडी योजना के बारे में विस्तार से बताएं।

SBI Amrit Vrishti Scheme

भारतीय स्टेट बैंक की अमृत वृष्टि एफडी योजना गारंटीड रिटर्न योजना द्वारा संचालित है। इसमें 31 मार्च 2025 से पहले निवेश किया जा सकता है। अमृत वृष्टि एफडी स्कीम में आप 444 दिनों के लिए निवेश कर सकते हैं। इस एफडी योजना में सीमित अवधि के लिए उच्च ब्याज दरों के साथ न्यूनतम 1,000 रुपये का निवेश किया जा सकता है जबकि अधिकतम निवेश कोई भी राशि हो सकती है।

SBI Amrit Vrishti Scheme : ब्याज दर

आप 444 दिनों की अवधि वाली अमृत वृष्टि एफडी योजना में निवेश कर सकते हैं। यहां सामान्य नागरिकों को 7.25 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.75 फीसदी की ब्याज दर मिलती है। इस योजना में घरेलू और एनआरआई दोनों ग्राहक निवेश कर सकते हैं।

3 लाख रुपये के निवेश पर कितना रिटर्न?

भारतीय स्टेट बैंक की अमृत वृष्टि एफडी योजना के अनुसार, 444 दिनों यानी लगभग 1.5 साल के लिए एफडी की जा सकती है। अगर आप वरिष्ठ नागरिक हैं और 3 लाख रुपये निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपको 7.75 फीसदी की दर से 29,789 रुपये ब्याज मिलेगा और फिर मैच्योरिटी पर आपका 3 लाख रुपये 3,29,789 रुपये हो जाएगा।

वहीं, अगर कोई आम नागरिक 3 लाख रुपये का निवेश करता है तो उसे 7.25 फीसदी की दर से 27,798 रुपये का ब्याज मिलेगा। मैच्योरिटी के समय आपका 3 लाख रुपये 3,27,798 रुपये हो जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आप भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से संपर्क कर सकते हैं। योजना में निवेश करने के लिए आप बैंकिंग या ऑनलाइन प्रक्रिया अपना सकते हैं।

 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *