MG Windsor: एमजी विंडसर ईवी आज भारत में होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

PBLive
3 Min Read

MG Windsor : भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इस साल नए सेगमेंट की शुरुआत हो रही है। पहले बजट कूप और अब क्रॉस ओवर यूटिलिटी व्हीकल (CUV) नाम से एक नए सेगमेंट में प्रवेश करने जा रही कार निर्माता MG मोटर अपनी नई इलेक्ट्रिक कार ‘MG Windsor’ के जरिए इस सेगमेंट की शुरुआत करने जा रही है।

यह नया मॉडल आज (11 सितंबर 2024) भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस कार में कई बेहतरीन फीचर्स शामिल होंगे, लेकिन इसमें 135 डिग्री रिक्लाइनिंग सीटें (एयरो-लाउंज सीटें) होंगी। आइए जानते हैं नई MG Windsor की खूबियां और इसकी कीमत।

खराब मौसम में भी मजबूती से चलेगा

MG Windsor को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी इसे ZE EV के नीचे पोजिशन करेगी, इसलिए इसकी अनुमानित कीमत 18-20 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। एमजी ने हाल ही में नई MG Windsor का ऑफ-रोड परीक्षण किया। इस कार का खराब सड़कों पर परीक्षण किया। इस कार को भारत के हर मौसम को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। कंपनी का दावा है कि नई विंडोर किसी भी मौसम में पीछे नहीं रहेगी।

रिक्लाइनिंग सीटें

नई MG Windsor में 135 डिग्री रिक्लाइनिंग सीटें (एयरो-लाउंज सीटें) होंगी। इसका मतलब है कि आपको बिल्कुल वैसा ही आनंद मिलेगा जैसा किसी प्रीमियम मूवी थिएटर में या फ्लाइट में बिजनेस क्लास में बैठने में मिलता है। ये सीटें अभी तक किसी अन्य कार में नहीं मिली हैं। इस टैक्स की वजह से पीछे बैठने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

लक्जरी इंटीरियर

एमजी की नई Windsor ईवी का इंटीरियर प्रीमियम के साथ-साथ शानदार भी होगा। इस कार में 360-डिग्री कैमरा, ड्राइविंग मोड और स्पोर्ट्स सीट समेत कई बेहतरीन फीचर्स मिल सकते हैं। भारत में इस कार का मुकाबला टाटा कर्व ईवी से होगा। फीचर्स के मामले में यह कार टाटा को पीछे छोड़ सकती है।

बड़ी स्क्रीन

नई MG Windsor में बड़ी स्क्रीन मिलेगी। इस कार में 15.6 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। कंपनी इसे GRANDVIEW Touch डिस्प्ले नाम से प्रमोट कर रही है। फिलहाल भारत में उपलब्ध किसी भी कार में इतना बड़ा सिस्टम देखने को नहीं मिलता है। यह फीचर भी ग्राहकों को अधिक आकर्षित करता है। इससे पहले एमजी हेक्टर में भी 14 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम था।

डिज़ाइन

डिज़ाइन के मामले में, विंडसर ईवी में एक स्लीक, बॉक्सी आकार है जिसमें आगे और पीछे कार की पूरी चौड़ाई में एक लाइट बार फैला हुआ है।

इनफिनिटी-व्यू ग्लास रूफ

MG विंडसर में पूरी चौड़ाई वाला पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा और MG इसे इनफिनिटी-व्यू ग्लास रूफ कहता है। विंडसर में पैनोरमिक ग्लास रूफ है, जबकि भारत में कई मास-मार्केट कारों में आमतौर पर पैनोरमिक सनरूफ देखने को मिलता है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *