6,000 एमएएच की बैटरी और क्वाड-कर्व्ड डिस्प्ले के साथ धूम मचाने आ रहा OnePlus 13, जाने कीमत

PBLive
4 Min Read

OnePlus 13 : एंड्रॉइड स्मार्टफोन की दुनिया में वनप्लस फ्लैगशिप को काफी पसंद किया जाता है, खासकर उन लोगों के बीच जो कम कीमत पर प्रीमियम डिजाइन, बेहतरीन हार्डवेयर और बेहतरीन सॉफ्टवेयर अनुभव चाहते हैं। ब्रांड का अगला फ्लैगशिप वनप्लस 13 होगा, जो 2024 के अंत में लॉन्च होगा और उम्मीद है कि यह उपलब्ध सबसे शक्तिशाली एंड्रॉइड स्मार्टफोन में से एक होगा। आइए जानते हैं इस नए वनप्लस डिवाइस के सभी फीचर्स…

डिज़ाइन

लीक से पता चलता है कि वनप्लस 13 का डिज़ाइन वनप्लस 12 के समान होने की उम्मीद है, जिसमें प्रीमियम ग्लास और मेटल डिज़ाइन के शीर्ष पर एक बड़ा गोलाकार कैमरा द्वीप होगा। वनप्लस फ्लैगशिप वनप्लस 7 प्रो के बाद से घुमावदार OLED पैनल का उपयोग कर रहा है, इस बार वनप्लस 13 में क्वाड-कर्व्ड डिस्प्ले होने की उम्मीद है, जैसा कि हाल ही में ऑनर 200 प्रो में देखा गया है।

उम्मीद है कि यह क्वाड-कर्व्ड डिस्प्ले टच जैसी समस्याओं को दूर करके फोन के प्रीमियम लुक को बढ़ाएगा। वनप्लस 13 में कम से कम 120Hz रिफ्रेश रेट वाला बड़ा 6.7/6.8-इंच 2K डिस्प्ले होगा। यह डिस्प्ले अपने पिछले मॉडल की तुलना में अधिक चमकदार और बेहतर रंग सटीकता के साथ आएगा।

प्रोसेसर

परफॉर्मेंस के मामले में वनप्लस 13 एक पावरफुल डिवाइस होगा। वनप्लस 13 आगामी स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 4 चिप के साथ लॉन्च होने वाले पहले स्मार्टफोन में से एक होगा, जिसमें 16 जीबी तक रैम और 1 टीबी तक स्टोरेज होगी। क्वालकॉम ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि अगली पीढ़ी के स्नैपड्रैगन 8 सीरीज़ के फ्लैगशिप चिप्स स्नैपड्रैगन मल्टीपल कोर के समान ओरियन आर्किटेक्चर-आधारित सीपीयू से लैस होंगे। देखा जाए तो इसमें सैमसंग से भी ज्यादा पावरफुल प्रोसेसर हो सकता है।

कैमरा

वनप्लस 13 का ट्रिपल कैमरा सिस्टम वनप्लस 12 के समान होने की उम्मीद है, जिसमें 50MP प्राइमरी सेंसर, 64MP 3x टेलीफोटो लेंस और 48MP अल्ट्रावाइड कैमरा हो सकता है। समान हार्डवेयर के बावजूद, बेहतर प्रोसेसिंग से वनप्लस 13 के कैमरा परफॉर्मेंस में काफी सुधार हो सकता है। जबकि इस बार भी ऐप्पल नई 16 सीरीज़ में 48MP कैमरा देगा, जबकि इस नए वनप्लस फोन में 50MP कैमरा होगा।

बैटरी

कहा जाता है कि वनप्लस 13 में 6,000 एमएएच की बैटरी है, जो वनप्लस स्मार्टफोन में अब तक देखी गई सबसे बड़ी बैटरी है। डिवाइस में कम से कम 100W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट देखा जा सकता है। हालाँकि, वनप्लस 13 में वायरलेस और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट की कमी हो सकती है, डिजिटल चैट स्टेशन की एक रिपोर्ट से पता चला है।

कीमत

वनप्लस 13 पर एंड्रॉइड 15 पर आधारित OxygenOS 15 कई नए कस्टमाइज़ेशन फीचर्स के साथ देखा जा सकता है। भारत में इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कीमत 60,000 रुपये से अधिक होने की उम्मीद है। जो कि एप्पल के सबसे पावरफुल फ्लैगशिप का आधा हिस्सा है।

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *