Singrauli News: सरकारी एम्बुलेंस ड्राइवर और कर्मचारी ने रेफर गर्भवती मरीज के परिजनों से मांगी रिश्वत, वीडियो वायरल

PBLive
2 Min Read

Singrauli News: सरकारी एम्बुलेंस ड्राइवर और कर्मचारी ने रेफर गर्भवती मरीज के परिजनों से मांगी रिश्वत, वीडियो वायरल

Singrauli News : मध्य प्रदेश के सिंगरौली में सिस्टम पर सवाल खड़े करती एक तस्वीर सामने आई है। दरअसल, एंबुलेंस ड्राइवर ने एक मरीज को बीच रास्ते में उतार दिया। मरीज के परिजनों का आरोप है कि ड्राइवर और कर्मचारी ने रिश्वत की मांग की। पैसे नहीं होने पर उन्होंने गर्भवती महिला को बीच रास्ते में ही छोड़ दिया। तो मरीज के परिजन नाराज हो गये। इस दौरान उन्होंने एक वीडियो भी बनाया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक महिला साजापानी गांव निवासी विजय कुमार की पत्नी है। विजय कुमार ने बताया कि जब उसकी पत्नी की तबीयत खराब हुई तो वह उसे इलाज के लिए सराय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गया। हालत में सुधार नहीं होने पर डॉक्टरों ने उसे सीएचसी सराय से बैढ़न जिला ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। मरीज को एंबुलेंस 108 से बैढ़न ले जाया गया। इस दौरान रास्ते में चालक और एंबुलेंस कर्मचारी ने गाड़ी रोकी और परिजनों से 1 हजार रुपए की रिश्वत मांगी।

पैसे नहीं देने पर एंबुलेंस चालक ने मरीज को बीच रास्ते में ही छोड़ दिया। मरीज के परिजनों ने कहा कि यह सरकारी एंबुलेंस मरीजों की सेवा के लिए नि:शुल्क है, तो हम पैसे क्यों दें। बाद में मरीज को निजी वाहन से अस्पताल ले जाया गया। इस पूरी घटना का वीडियो सामने आने के बाद सरकारी एंबुलेंस कर्मचारियों पर सवाल उठे और कर्मचारियों की मनमानी भी सामने आई। इस मामले पर सीएमएचओ निखिल जैन का भी बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच करायी जायेगी। जांच रिपोर्ट में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *