GATE 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू, आज ही करे आवेदन

PBLive
2 Min Read

GATE 2025 का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है। GATE 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 28 अगस्त से शुरू हो रही है। इंजीनियरिंग और अन्य तकनीकी क्षेत्रों में स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रहे या सरकारी नौकरी चाहने वाले छात्र GATE 2025 के माध्यम से अपनी पात्रता साबित कर सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। यह उन सभी लोगों के लिए एक सुनहरा अवसर है जो अपनी शिक्षा और करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

GATE 2025 के लिए आवेदन प्रक्रिया में कुछ बदलाव किए गए हैं। पहले यह आवेदन प्रक्रिया 24 अगस्त को शुरू होने वाली थी लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया और अब यह आज यानी 28 अगस्त से शुरू हो रही है और आखिरी तारीख 26 सितंबर है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी परीक्षा से जुड़ी खबरों और नए अपडेट के लिए वेबसाइट पर नजर रखें।

GATE 2025 के लिए पंजीकरण कैसे करें

  • GATE 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट gate2025.iitr.ac.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर आपको GATE 2025 रजिस्ट्रेशन का लिंक मिलेगा, उस लिंक पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करें।
  • रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद आपको GATE 2025 के लिए आवेदन पत्र भरना होगा. इसमें अपनी व्यक्तिगत जानकारी, शैक्षणिक योग्यता और परीक्षा से जुड़ी अन्य जानकारी भरनी होगी।
  • आवेदन पत्र भरने के बाद आपको जरूरी दस्तावेजों की स्कैन कॉपी अपलोड करनी होगी। इन दस्तावेजों की पूरी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।
  • आवेदन पत्र भरने और दस्तावेज अपलोड करने के बाद, आपको GATE 2025 पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा। आपको वेबसाइट पर शुल्क भुगतान के तरीके भी मिलेंगे।
  • शुल्क का भुगतान करने से पहले कृपया भरे हुए आवेदन पत्र की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें। इससे आप किसी भी त्रुटि को सुधार सकते हैं।
  • अंत में सारी जानकारी भरने, दस्तावेज अपलोड करने और फीस का भुगतान करने के बाद अपना GATE 2025 रजिस्ट्रेशन फॉर्म सबमिट कर दें।
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *