Chandu Champion Trailer::कबीर खान द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कार्तिक आर्यन एक मुक्केबाज, पहलवान और सैनिक की भूमिका में नजर आएंगे

देवेन्द्र पाण्डेय
4 Min Read
Chandu Champion trailer: image source-google

Chandu Champion Trailer:अपनी आगामी फिल्म, चंदू चैंपियन में अपने लुक से अपने प्रशंसकों को उत्सुक करने के बाद, अभिनेता कार्तिक आर्यन ने आखिरकार अपने गृहनगर ग्वालियर में अपने ‘सबसे कठिन’ प्रोजेक्ट का ट्रेलर जारी किया,और यह जबरदस्त है,भारत के पहले पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता, मुरलीकांत पेटकर के जीवन से प्रेरित फिल्म में, कार्तिक एक युवा व्यक्ति से एक सैनिक, एक मुक्केबाज और अंततः एक उत्तरजीवी बन जाता है।

ट्रेलर में कार्तिक ने जोरदार पंच लगाया है

ट्रेलर उनके जीवन के बारे में गहराई से बताता है, क्योंकि यह उनके जीवन के विभिन्न उम्र और चरणों को दिखाता है, जिसमें उनके गांव में एक चैंपियन बनने का सपना देखना, भारतीय सेना में शामिल होना, खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करना और 1965 के युद्ध के दौरान गोली मारना भी शामिल है। जब चंदू को गोलियां मारी गईं तो उसने हार मानने से इनकार कर दिया और सभी बाधाओं के बावजूद उठ खड़ा हुआ। ट्रेलर में, कार्तिक आर्यन को एक वृद्ध व्यक्ति के रूप में भी दिखाया गया है जो भारत के राष्ट्रपति के खिलाफ मामला दर्ज करना चाहता है क्योंकि वह अपने पदक देते हैं।

निर्देशक कबीर खान ने अपनी 2021 की फिल्म 83 की रिलीज के तुरंत बाद चंदू चैंपियन की घोषणा की, जो इंग्लैंड में 1983 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत पर आधारित है। फिल्म की शूटिंग जुलाई 2023 में शुरू हुई थी। तब यह अफवाह थी कि यह फिल्म भारत के पहले पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मुरलीकांत पेटकर के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने जर्मनी में 1972 के ग्रीष्मकालीन पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीता था।

फिल्म के हालिया पोस्टर में कार्तिक आर्यन को रिप्ड लुक में दिखाया गया था और कबीर ने टिप्पणी अनुभाग में साझा किया कि कार्तिक ने फिल्म में अपनी भूमिका के लिए 39 प्रतिशत बॉडी फैट से 7 प्रतिशत बॉडी फैट हासिल किया।

यह भी पढ़े-

JABALPUR NEWS-पांच बच्चे पैदा करे हर हिंदू दंपत्ति’, कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने दी सलाह

 

सच्ची घटना पर आधारित फिल्म

“चंदू चैंपियन की कहानी एक अविश्वसनीय रूप से प्रेरणादायक सच्ची कहानी है लेकिन कार्तिक ने इस चैंपियन बनने के लिए जो यात्रा की वह भी कम प्रेरणादायक नहीं है। मैं उनसे तब मिला था जब उन्होंने एक रोल के लिए अपना वजन बढ़ाया था। उनके शरीर में 39 प्रतिशत वसा थी। मैंने उनसे कहा कि उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के बहु-विषयक खिलाड़ी का किरदार निभाना है। वह सिर्फ मुस्कुराया और कहा ‘मैं यह करूंगा सर’। डेढ़ साल बाद स्टेरॉयड का उपयोग न करने के बाद – कुछ ऐसा जिसके बारे में वह अड़े हुए थे – हमने यह तस्वीर सेट पर ली। शरीर में वसा 7 प्रतिशत!! मुझे आप पर गर्व है @कार्तिकारायण,” उन्होंने टिप्पणी अनुभाग में साझा किया।

इस दिन फिल्म होगी रिलीज

यह फिल्म इसी साल 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। कार्तिक आर्यन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट को कैप्शन देते हुए लिखा, “चैंपियन आ रहा है…(चैंपियन आ रहा है)। अपने करियर की सबसे चुनौतीपूर्ण और खास फिल्म का पहला पोस्टर शेयर करते हुए बेहद उत्साहित और गौरवान्वित हूं। चंदू चैंपियन 14 को सिनेमाघरों में जून

 

Share This Article
ऋषि श्रृंगी मुनि की तपोभूमि सिंगरौली की पावन धरा से निकला. पठन-पाठन से प्यार था लिहाजा पत्रकारिता से बेहतर पेशा कोई और लगा नहीं. अखबार से शुरु हुआ सफर टीवी और डिजिटल मीडिया के माध्यम में जारी है. इस दौरान करीब 14 साल गुजर गए पता ही नहीं चला. किसी विषय विशेष में दक्षता तो नहीं है पर अध्ययन के शौक की वजह से हर विषय में दखल जरूर है. खेल, राजनीति, खेती–किसानी और राजनीति विज्ञान में गहरी रुचि. इतिहास के पन्ने खंगालने का शौक रखता हूं. फिलहाल अभी एनडीटीवी, एबीपी न्यूज़, टाइम्स नेटवर्क के सभी ग्रुप व इंडिया टीवी जैसे बड़े न्यूज़ चैनल के लिए काम कर रहा हूं. विकास पत्रकारिता में घनघोर रुचि. जमीनी स्तर की रिपोर्टिंग करना और उसके बारे में लिखना काफी पसंद है. मैं उन चुनिंदा लोगों में से हूं जिनके लिए पत्रकारिता आज भी किसी प्रोफेशन से ज्यादा एक आंदोलन है. अपनी कमियों में सुधार और अपनी खूबियों को निखारना चाहता हूं. पॉलिटिक्स, क्राइम, इंटरटेनमेंट, क्रिकेट, फील्ड रिपोर्टिंग मेरे पंसदीदा विषय हैं. एक चीज में विश्वास करता हूं "Nothing is Impossible"
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *